Thursday 14 February 2019

Google AdSense के - Top 20 High Paying Keywords

Google Adsense High CPC Paying Keywords List 2019 in Hindi

Google Adsense High CPC Paying Keywords List 2019 in Hindi

क्या आप ई-कॉमर्स फर्म के मालिक हैं? या स्ट्रगलर ब्लॉगर? सबसे महंगे कीवर्ड के बारे में आश्चर्य है जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अधिकांश ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जा रहे हैं? Adsense निश्चित रूप से विभिन्न ई-कॉमर्स वेबसाइटों और मुख्य रूप से आला केंद्रित ब्लॉगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे विश्वसनीय और उच्चतम भुगतान वाली CPC साइटों में से एक है। नीचे कुछ टॉप पेइंग एडसेंस कीवर्ड के बारे में संक्षेप में चर्चा की गई है जिसमें विज्ञापनदाताओं को निश्चित रूप से अच्छी खासी रकम मिलती है।

अगर आप आईडी से रिलेटेड पर्सन है तो आपको यह जरूर पता होगा कि Google Adsense आज दुनिया का No. 1 Advertisement Network है, जिसके द्वारा आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट से पैसे कमा सकते है अगर आप के ब्लॉग मैं अच्छे Visitor हैं तो आप सबसे जादा पैसे वाले कीवर्ड के द्वारा जादा पैसा कमा सकते हो। Google Adsense Keywords पर ही काम करता है Google ने Adsense Program कुछ ही साल पहले शुरू किया था और आज दुनिया मैं लाखो लोग इस से लाखो पैसे कमा रहे है। कुछ लोगो के ब्लॉग मैं अच्छे Visitor होते तो हैं पर वो Google Adsense से जादा पैसे नहीं कमा पते उसका कारण यह है की वो अपने ब्लॉग मैं जादा पैसे वाले कीवर्ड इस्तेमाल नहीं करते और कम पैसे वाले Keywords की CPC (Cost per click) कम होती है आप को मैं एक उदाहरण के द्वारा समझता हूँ।

मानलो  अगर आप अपने ब्लॉग से एक दिन मैं 100 क्लिक पर $5 कमाते हो तो आप का CPC लगभग 0.05 होता है। यानि 1 click $0.05 का, कैसा लगा कम हैं ना ! तो आज मैं आप को बता ता हूँ की आप अपना CPC कैसे बड़ा सकते हैं  उसके लिए आप को अपने ब्लॉग मैं जादा CPC वाले कीवर्ड इस्तेमाल करने होंगे।


एडसेंस की सबसे हाई CPC कीवर्ड् है इंश्योरेंस। इस पर गूगल एडसेंस सबसे ज्यादा पैसे पे करता है। और कमाता भी है। इस पोस्ट में मैं आपको ऐसे ही हाई सीपीसी कीवर्ड्स के बारे में बता रहा हूं , जिनसे Google सबसे ज्यादा कमाता है और हमें सबसे ज्यादा पैसे पे करता है। इस पोस्ट में मैं आपको गूगल एडसेंस के टॉप 20 हाई paying कीवर्ड्स के बारे में बताने जा रहा हूं। जिनसे आप ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

सबसे जादा पैसे वाले Google Adsense Keywords की List

1) Insurance (इंश्योरेंस) [CPC - $44.9]

2) Lawyer (लॉयर) [CPC - $52.51]

3) Mortgage (मॉर्गेज) [CPC - $67.12]

4) Attorney (अटॉर्नी) [CPC - $54.02]

5) Credit (क्रेडिट) [CPC - $23.06] 

6) Loans (लोन) [CPC - $54.28]

7) Donate (डोनेट) [CPC - $42.02]

8) Degree (डिग्री) [CPC - $40.61]

9) Software (सॉफ्टवेयर) [CPC - 35.29]

10) Gas / Electricity (गैस / इलेक्ट्रिसिटी) [CPC - $44.62]

11) Confrence (कॉन्फ्रेंस) [CPC - $42.05]

12) Call Trading (कॉल ट्रेडिंग) [CPC - $33.19]

13) Hosting (होस्टिंग) [CPC - $31.91]

14) Recovery (रिकवरी) [CPC - 42.02]

15) Transfer (ट्रांसफर) [CPC - 29.86]

16) Claim (क्लेम) [CPC - $45.51)

17) Classes Rehab (क्लासेस रेहब) [CPC - $35.04]

18) Treatment (ट्रीटमेंट) [CPC - $23.59]

19) Cord (कॉर्ड) [CPC - $37.18]

20) Blood (ब्लड) [CPC - $27.80]

 ये है गूगल एडसेंस के बेहतरीन 20 हाई पेइंग CPC कीवर्ड्स। हाई पेइंग CPC को सर्च करने के लिए आपलोग  गूगल एडवर्ड्स के कीवर्ड्स प्लानर टूल्स को प्रयोग कर सकते हैं। उसमें आपको हाई CPC वाले कीवर्ड्स की इंफॉर्मेशन मिल जाएगी। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरी यह पोस्ट  पसंद आई होगी।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी है अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई भी सवाल ऐडसेंस से रिलेटेड हो तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं मैं उसका जवाब जरूर दूंगा! धन्यबाद !!

No comments:

Post a Comment